Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeAutomobileफॉक्सवैगन ने लॉन्च की वर्चस कार, सेफ्टी को ध्यान में रखते लगे...

फॉक्सवैगन ने लॉन्च की वर्चस कार, सेफ्टी को ध्यान में रखते लगे 6 एयर बैग, और भी हैं कार में कई खुबियां, शुरुआती कीमत है इतनी

- Advertisement -

Volkswagen Virtus launch

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने गुरुवार को भारत में अपनी नई कार फॉक्सवैगन वर्चस (Volkswagen Virtus) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत  11,21,900 रुपये रखी है, जबकि इसकी टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 17.91 लाख रुपए रखी है। इस कार की खास बात यह है कि कंपनी ने इसके छह कलर ऑप्शन में उतारा है। ग्राहक अपने पसंदीदा कलर में इसके खरीद सकते हैं।

मिलेंगे ग्राहकों छह कलर्स

फॉक्सवैगन वर्चस को कंपनी ने छह कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। इसमें वाइल्ड चेरी रेड, कुरकुमा येलो, राइसिंग ब्लू मैटालिक, रेफलेक्स सिल्वर, कार्बन स्टील ग्रे और कैंडी व्हाइट कलर शामिल हैं। फॉक्सवैगन ने वर्चस को भारत में फरवरी 2022 में अनविल किया था। वहीं, इस कार की लंबाई 4561mm,चौड़ाई 1752mm, ऊंचाई 1507mm, 521 लीटर का बूट स्पेस और 2651mm का लंबा व्हील बेस के साथ उतारा है।

पेट्रोल डीजल वैरिएंट के साथ दो इंजन ऑप्शन में आई वर्चस

.भारत में ग्राहकों ध्यान में रखते हुए कंपनी ने वर्चस को पेट्रोल और डीजल इंजन वैरिएंट में उतारा है,जबकि इंजन में भी दो ऑप्शन दिये गए हैं। यह 1.5L TSI EVO और 1.0 L TSI में उपलब्ध है। 1.5L TSI EVO वाला इंजन कार को 150ps का पावर देता है और 250nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, 1.0 L TSI वाला  इंजन कार को 115ps का पावर के साथ 178nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।इसमें 6-स्पीड और 7-स्पीड ऑप्शन हैं।

Volkswagen Virtus launch

कार का कॉकपिट डिजिटल

Volkswagen की नई कार Virtus में डिजिटल कॉकपिट लगा हुआ है। साथ ही 20.32 सेंटीमीटर टीएफटी स्क्रीन लगी हुई है। VW Play ऐप और वायरलेस ऐप कनेक्ट भी उपलब्ध है। दामदार संगीत की आवाज सुनने  के लिए कार में 8 स्पीकर लगे हैं, जो म्यूजिक का शानदार एक्सपीरियंस कराते हैं। साथ ही, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है।

धांसू है कार के फीचर्स

अगर वर्चस की फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने ग्राहक की सुरक्षा को देखते हुए इस कार को 6 एय़रबैग के साथ उतारा है। वहीं, सेफ्टी से जुड़े 40 से भी ज्यादा फीचर इस कार में है। कार में वेंटिलेटेज फ्रंट सीट लगी हैं। इसके अलावा, स्मार्ट टच क्लाइनेट्रोनिक एसी, इलेक्ट्रिक सनरूफ,स्मार्ट स्टोरेज, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप मौजूद हैं।

इसको भी पढ़ें:

रिजर्व बैंक के रेपो रेट में वृद्धि के बाद PNB, BoI और BoB ने बढ़ाईं कर्ज ब्याज दरें

ये पढ़ें: पीएम मोदी ने किया बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो-2022 का उद्धाटन, कहा: भारत बायोटेक के टॉप-10 देशों की लीग में पहुंचने से नहीं ज्यादा दूर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR