Friday, December 9, 2022
Friday, December 9, 2022
HomeAutomobileहुंडई की Venue फेसलिफ्ट कार हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 7.53 लाख, धांसू...

हुंडई की Venue फेसलिफ्ट कार हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 7.53 लाख, धांसू फीचर्स के साथ लगे 6 एयर बैग

- Advertisement -

Venue Facelift Launch

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी कार Venue फेसलिफ्ट को भारतीय ग्राहकों के लिए बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने Venue फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरुम कीमत 7.53 लाख रुपये रुपये रखी है। इसकी फेसलिट कार की खास बात यह है कि इसके कई कलर्स ऑप्सन से साथ 16 नए फीसर्च के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं, यह कार टेक्नोलॉजी के मामले में बेज़ोड़ होने साबित होने वाली है। यह एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार है। इस कार को पहली बार भारत में मई 2019 को लॉन्च किया गया था।

कार में है 7 कलर ऑप्शंस

Venue फेसलिफ्ट मेन्यूफैक्चरिंग मेक इन इंडिया के तहत भारत के तमिलनाडु में की गई है। इस पर कंपनी  ने कहा कि 201 में Venue कार की 1.5 लाख से ज्यादा बिक्री की है। कंपनी ने नई वेन्यू फेसलिस्ट को 7 कलर ऑप्शंस के साथ पेश किया है। इसमें Polar White, Typhoon Silver, Phantom Black, Denim Blue, Titan Grey, Fiery Red) और 1 Dual Tone (Fiery Red with Black Roof) शामिल है। सुरक्षा के लिहाज से कंपनी ने इस कार में 6 एयरबैक लगाए हैं। साथ ही नई वेन्यू में 47 Accessories का विकल्प दिया गया है।

कार के फीचर्स

नई 2022 Hyundai Venue Facelift फीचर्स की बात करें तो इसमें सेंसियस स्पोर्टीनेस’ डिजाइन दिखाया गया है। जोकि इस कार का बड़ा अपडेट है। आगे की तरफ कार में डार्क क्रोम ग्रिल है, जो टर्न इंडिकेटर्स से घिरा हुआ है। वहीं, एलईडी डीआरएल के साथ स्क्वैरिश हेडलैम्प्स नीचे लगाए गए हैं। इसके अलावा में कार में Home to car (H2C) ऑप्शन दिया गया है, जो Alexa और Google Voice Assistant के साथ काम करेगा। यह हिन्दी और इंग्लिश भाषा सपोर्ट करेगा। इतना ही नहीं, कार में Drive मोड को सेलेक्ट ऑप्शन भी दिया गया है। ग्राहक अपनी सविधा अनुसार Normal, Eco और Sport मोड में से किसी भी ऑप्शन को चुन सकता है। इसके अलावा कार में 60+ Bluelink कनेक्टेड फीचर्स से भी लैस है।

इंजन ऑप्शन

नई Hyundai Venue के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 5-स्पीड एमटी के साथ 82 बीएचपी 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी के साथ 118 बीएचपी 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 6 स्पीड एमटी के साथ 98 एचपी 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है। इसमें तीन ड्राइव मोड भी मिलते हैं,जोकि नॉर्मल, इको और स्पोर्ट हैं।

Venue का इनसे होगा मुकाबला

Hyundai की नई Venue Facelift का मुकाबला भारत में पहले से मौजूद किया सॉनेट, टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी ब्रेज़ा से होने वाला है।

संबंधित खबरें:

मई में पैसेंजर्स गाड़ियों की बिक्री हुई दोगुनी, दोपहिया की भी मांग बढ़ी, ई-वाहन बिक्री में भी इजाफा

ये पढ़ें: पीएम मोदी ने किया बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो-2022 का उद्धाटन, कहा: भारत बायोटेक के टॉप-10 देशों की लीग में पहुंचने से नहीं ज्यादा दूर

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR