Wednesday, September 28, 2022
Wednesday, September 28, 2022
HomeAutomobileGlanza के पेट्रोल वर्जन के बाद अब टोयोटा लाएगी CNG वर्जन, कार...

Glanza के पेट्रोल वर्जन के बाद अब टोयोटा लाएगी CNG वर्जन, कार की डिटेल हुईं लीक

Toyota Glanza to Come with CNG Version

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। टोयोटा इंडिया घरेलू बाजार में Glanza को फ्यूल वर्जन में उतारने के बाद ग्राहकों की ओर से मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद अब इसको अन्य वर्जन में लॉन्च करने की तैयारी में है। टोयोटा इंडिया Glanza को बाई-फ्यूल सीएनजी वर्जन में बाजार में उतारने जा रही है। कंपनी इस कार को सीएनजी के तीन वैरिएंट में पेश करेगी। हालांकि कंपनी Glanza CNG को अब भारतीय बाजार में उतारेगी इसको लेकर कोई जानकारी समाने नहीं आई है लेकिन इसकी स्पेसिफिकेशन, वेरिएंट के साथ अन्य डिटेल लीक हो गई हैं।

होगी देश की पहली प्रीमियम हैचबैक कार

Glanza CNG कार लॉन्च होती है यह भारत की पहली प्रीमियम हैचबैक कार होगी,जो फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ आएगी। आपको बता दें कि इस मार्च में ही Toyota India ने नई Toyota Glanza फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में उतारा था।

सीएनजी का माइलेज

Glanza CNG कार में बाई-फ्यूल सीएनजी वर्जन का इंजन 76.4 बीएचपी जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स लगा है। इसका इंजन 25 km/kg का माइलेज देगा। हालांकि यह जानकारी लीक से मिली है। अभी कार इंजन की पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। अगर इसके फ्यूल वैरिएंट इंजन की बात करें तो यह 1.2-लीटर के-सीरीज़ डुअल जेट और डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन लगा हुआ है, जोकि स्टार्ट स्टॉप सिस्टम है। पेट्रोल इंजन 88.5 बीएचपी जनरेट करता है

Glanza का डाइमेंशन

अगर Toyota Glanza CNG कार की लंबाई की बात करें तो यह 3990 mm लंबी है। चौड़ाई 1745mm दी गई है और ऊंचाई 1500mm मिलेगी। इस कार का ग्राउंड क्लियरेंस 170mm दिया गया है। आसानी से Glanza को देश भर ते ग्रामीण क्षेत्र की कच्ची सड़कों पर भी चला सकते हैं। वहीं, फ्यूल टैंक कैपिसिटी 37 लीटर दिया गया है,जोकि पेट्रोल वर्जन में है। अब आप सोच रहें होंगे की कार एसएनजी वर्जन है तो इसमें फ्यूल टैंक क्यों लगाया गया है। तो वह इसलिए लगाया गया है कि अगर मान लो आपकी कहीं जा रहे हैं और आपकी एसएनजी खत्म हो जाए तो आप कार क पेट्रोल वर्जन में चला सकें, ताकि आप कहीं फसे नहीं।

तीन वैरिएंट में होगी पेश

कंपनी 2022 Toyota Glanza CNG को तीन वेरिएंट्स- S, G और V उतारेगी। जल्दी ही कंपनी इस कार के कीमतों का खुलासा कर देगी। वहीं, अगर 2022 Toyota Glanza के पेट्रोल वर्जन की कीमत पर नजर डालें तो 6.59 लाख रुपये से शुरू है और 9.99 रुपये तक जाती है।

इन कारों से होगा मुकाबला

Toyota Glanza CNG का मुकाबला भारत  में  पहले से बाजार में मौजूद Maruti Suzuki Baleno, Tata Altroz और Hyundai i20 जैसी कारों से होगा। अब देखना होगा कि क्या यह कार इन कारों की कड़ी टक्कर दे पाती है या नहीं?

संबंधित खबरें:

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR