Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeAutomobileTigor XM सेडान आईसीएनजी वैरिएंट में भी होगी लॉन्च, कीमत 7.39 लाख

Tigor XM सेडान आईसीएनजी वैरिएंट में भी होगी लॉन्च, कीमत 7.39 लाख

Tigor XM Launched in ICNG Variant

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने मंगलवार को टिगोर एक्सएम (Tigor XM) को आईसीएनजी वैरिएंट में भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने टिगोर एक्सएम की एक्सशोरुम प्राइस 7.39 लाख रुपये रखी है। टाटा मोटर्स ने iCNG रेंज के प्रॉडक्ट्स को 2022 को लॉन्च किया है। आपको बता दें कि टिगोर देश की सबसे ज्यादा सेडान में बिकने वाली कारों में से एक है। कंपनी ने इस सेडान कार को इससे पहले कई अन्य वैरिएंट में भी लॉन्च कर चुकी है।

सुरक्षा व फीचर्स पर दिया गया विशेष ध्यान

इस मौके पर कंपनी का कहना है कि आईसीएनजी टेक्नोलॉजी के चलते टियागो और टिगोर की अपने सेग्मेंट्स की बिक्री में काफी इजाफा किया है। इसमें कंपनी ने ड्राइविंग की क्षमता, सुरक्षा और फीचर्स का पूरा ध्‍यान रखा है। कंपनी ने कहा कि iCNG टेक्नोलॉजी के 4 पिलर्स (‘Incredible’ performance, ‘Iconic’ safety, ‘Intelligent’ technology and ‘Impressive’ features) पर आधारित टिगोर iCNG का एंट्री लेवल प्रॉडक्ट होगा। कार कई सेफ्टी व सुविधाजनक फीचर्स लगे होंगे। इसमें हामर्न के चार 4 स्पीकर सिस्टम, TM इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडोज, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके साथ ही, कंपनी New Tigor XM कई कलर्स में लॉन्च किया है, जोकि ओपल वाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड हैं।

टाटा का टिगोर है अहम प्रोडक्ट

टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स के एक उच्च अधिकारी का कहना है कि टिगोर टाटा मोटर्स के लिए कापी अहम प्रोडक्ट में से एक है। आईसीएनजी वैरिएंट जुड़ने से इसकी रफ्तार और बढ़ गई है। इस समय 75 फीसदी हिस्सा आईसीएनजी वैरिएंट की टिगोर के लिए आ रहा है।

देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्‍हीकल्‍स सेल्‍स में पिछले कुछ महीनों में वृद्धि हुई है,इसके पीछे की वजह टिगोर मॉडल भी रहा है। टाटा टिगोर देश में दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली सेडान है। यह एक मात्र ऐसी सेडान कार है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में पेट्रोल, इलोक्ट्रिक और सीएनजी के ऑप्‍शन में बाजार में उपलब्ध है।

संबंधित खबरें:

मारुति सुजुकी की एसयूवी कार ग्रैंड विटारा कीमतें हुई लीक, हर वैरिएंट्स के अलग दाम, सितंबर लॉन्च

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR