Thursday, October 6, 2022
Thursday, October 6, 2022
HomeAutomobileटाटा मोटर्स ने फिर बढ़ाए अपनी गाड़ियों के दाम, इस सेंगमेंट में...

टाटा मोटर्स ने फिर बढ़ाए अपनी गाड़ियों के दाम, इस सेंगमेंट में बढ़ाए दाम,नई दरें इस महीने से होंगी लागू

Tata Motors Hikes Prices

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। देश के बार बार फिरसे चार पहिया वाहनों के महंगे होने का सिलसिला शुरु हो गया है। देश की दिग्गज वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने दोबारा अपनी कॉमर्शियल गाड़ियों के दाम में इजाफा करने जा रही है। कंपनी कहा कि 1जुलाई, 2022 से टाटा मोटर्स की कॉमर्शियल गाड़ियों की  वर्तमान कीमत से 1.5-2.5 फीसदी महंगी हो जाएंगी। दाम वृद्धि की घोषणा गाड़ियों को बनाने के समय लगने वाली लागत हुए इजाफा के चलते की गई है। इससे पहले कंपनी ने 1 अप्रैल को अपनी गाड़ियां के दामों वृद्धि की थी।

केवल कॉमर्शियल गाड़ियों के बढ़े दाम

कॉमर्शियल गाड़ियों में दाम बढ़ोतरी की जानकारी टाटा मोटर्स ने मंगलवार को रेगुलेटरी फाइलिंग को दे दी है। रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा कि केवल कॉमर्शियल गाड़ियों के दामों में इजाफा किया गया है। दाम वृद्धि मॉडल और वैरिएंट के आधार पर की जाएगी।

लागत का कुछ बोझ ग्राहकों पर

कंपनी ने कहा कि मैन्यूफैक्चरिंग के विभिन्न चरणों में उत्पादन लागत में हुई बढ़ोतरी के बड़े हिस्से का बोझ खुद उठाने की कोशिश की थी लेकिन पूरा बोझ उठाया नहीं जा पा रहा था, जिसके चलते कुछ दामों का बोझ ग्राहकों पर डालने का फैसला किया गया है।

अप्रैल महीने में बढ़ाए थे दाम

आपको बता दें कि इससे पहले टाटा मोटर्स ने इस साल अप्रैल माह में अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया था। इस दौरान कंपनी ने पैसेंजर गाड़ियों की कीमत 1.1 फीसदी बढ़ाई गई थी,जबकि कॉमर्शियल व्हीकल्स के दाम में 2-2.5 फीसदी इजाफा किया था। कुल मिलकर इस साल के लेकर जून तक कंपनी दोबार अपने दामों में इजाफा कर चुकी है।

संबंधित खबरें:

टाटा मोटर्स ने बढाए कारों के दाम, नई बढ़ोतरी आज से लागू, जानिए कितने बढ़े दाम

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR