Saturday, January 28, 2023
Saturday, January 28, 2023
HomeAutomobileSamsung Galaxy S22 Ultra फोन ने किया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना...

Samsung Galaxy S22 Ultra फोन ने किया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज

- Advertisement -

Samsung Galaxy S22 Ultra

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Samsung Galaxy S22 Ultra सैमसंग ने कुछ समय पहले अपना नया फ्लैगशिप डिवाइस Galaxy S22 Ultra को लॉन्च किया था। सैमसंग फैंस ने इस फ़ोन को बहुत प्यार दिया जिसके कारण आज इस स्मार्टफोन ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। आपको बता दें यह कोई आम रिकॉर्ड नहीं है बल्कि Galaxy S22 Ultra के नाम Guinness World Record दर्ज हुआ है। यह वर्ल्ड रिकॉर्ड गैलेक्सी S22 अल्ट्रा की अनबॉक्सिंग को मिला है।

इस बात की जानकारी सैमसंग इंडिया ने सांझा की है। सैमसंग की तरफ से शेयर की गई जानकारी के मुताबिक ब्रांड को नए Guinness World Record से नवाज़ा गया है। सैमसंग ने कहा, ‘मल्टीपल वेन्यू पर- सबसे ज्यादा लोगों ने एक साथ इस फ़ोन की अनबॉक्सिंग। 5 मार्च को 1820 लोगों ने एक साथ 17 अलग-अलग शहरों में Samsung Galaxy S22 Ultra की अनबॉक्सिंग हुई है।

Specifications of Samsung Galaxy S22 Ultra

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फ़ोन में 6.8 इंच की Edge QHD+ डिस्प्ले मिलती है। साथ ही फ़ोन में S पेन का सपोर्ट मिलता है। फ़ोन में SuperAMOLED डिस्प्ले पैनल दिया गया है और इसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। टैच सैंपलिंग रेट की बात करे तो फ़ोन 240Hz की टैच सैंपलिंग रेट के साथ आता है। साथ ही फ़ोन में IP68 रेटिंग दी गई है जो फ़ोन को वॉटर डैमेज से बचाती है।

Samsung Galaxy S22 Ultra
Samsung Galaxy S22 Ultra

फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें 4nm का चिपसेट मौजूद है। हालांकि लॉन्च के दौरान कंपनी ने इस बात का कोई खुलासा नहीं किया की फ़ोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर होगा या कंपनी का इनहाउस प्रोसेसर मिलेगा। रिपोर्ट्स की मने तो इस फ़ोन में napdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर है। यह फ़ोन आउट ऑफ़ दी बॉक्स एंड्राइड 12 बेस्ड One UI 4.1 पर काम करता है।

Camera Features of Samsung Galaxy S22 Ultra

कैमरा फीचर्स की बात करे तो फ़ोन में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलता है। साथ ही 108 MP का वाइड कैमरा है। इसके अलावा 10 MP के दो टेलीफोटो लेंस मिलते हैं। इसके अलावा फ़ोन में 3X ओर 10X ऑप्टिकल जूम का सपोर्ट भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन में आपको 100X स्पेस जूम का भी ऑप्शन मिलता है। सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए फ़ोन में 40 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Also read:- Samsung Galaxy F23 : आज होगा लॉन्च, उससे पहले ही जान ले सारी जानकारी

Also read:- Realme C35 भारत में लॉन्च, जानिए कमाल के फीचर्स की पूरी डिटेल्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR