Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileElectric Scooters खरीदने का बना रहे हैं मन, ये स्कूटर देते हैं...

Electric Scooters खरीदने का बना रहे हैं मन, ये स्कूटर देते हैं जबरदस्त रेंज

- Advertisement -

Electric Scooters

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारतीय आटो बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति लोगों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने के दो मुख्य कारण बढ़ता प्रदूषण और तेल की आसमान छूती कीमतें हैं। लेकिन इस समय सबसे ज्यादा मांग भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooters) की हो रही है क्योंकि लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे है ऐसे में लोग अपने बजट और कंफर्ट के हिसाब से किसको पसंद कर रहे हैं।

किसी भी स्कूटर को खरीदने से पहले ग्राहक उसकी बैटरी और रेंज देखता है आज हम आपको उन स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अच्छे फीचर्स के साथ और सिंगल चार्ज पर 200 से ज्यादा किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज देते हैं। आइए जानते हैं कि आखिर कौन से हैं वह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर

Simple Energy Simple One

Electronic Scooters

रेंज के मामले में सिंपल वन एनर्जी स्कूटर काफी दमदार है। स्कूटर 236 किलोमीटर तक की रेंज आॅफ अ करता है जिसके साथ ही इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर पर आर की है वही कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर केवल 2.9 सेकंड में ही 40 किलोमीटर पर आर की टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम है जिसके साथ ही इसमें 4.8kWh का बैटरी पैक दिया गया है। कीमत की बात करें तो र्रेस्र’ी डल्ली इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,09,999 रुपए है।

Ola S1 Pro

Ola S1 Pro

S1 का भारतीय आटो बाजार में बहुत क्रेज है। यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर फुल चार्ज होने पर 181 किलोमीटर तक की रेंज देने का दावा करता है जिसके साथ ही कंपनी ने इसमें 3.97kWh की बैटरी दी है वही कंपनी अपनी इस बैटरी को लेकर यह दावा करती है कि कंपनी की बैटरी को 18 मिनट में ही 76 किलोमीटर तक की रेंज के लिए चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि कंपनी के इस स्कूटर को फुल चार्ज होने पर करीब 6 घंटे का समय लगता है।

Odysse Hawk Plus

यह स्कूटर भी एक अच्छी रेंज के लिए जाना जाता है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 170 किलोमीटर तक की रेंज आफ A करने में सक्षम है वही बात अगर इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत की करे तो इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत 196000 है जिसके साथ ही इस स्कूटर मेंब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिस्क ब्रेक, मोबाइल चार्जर, म्यूजिक सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर और क्रूज कंट्रोल जैसे लेटेस्ट फीचर दिए गए हैं।

Okinawa i-Praise

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शानदार इन चॉपर करने में तीसरे नंबर पर है वही कंपनी ने अपने इस मॉडल में 3.3kWh की lithium-ion बैटरी दी है जो 2.5kW की पीक पावर देता हैवही कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को फुल चार्ज होने पर यह करीब 139 किलोमीटर तक की रेंज देती है जिसके साथ ही इस स्कूटर की शुरूआती कीमत 1.12 लाख है।

Hero Electric Nyx HX

Hero Electric Nyx HX
Hero Electric Nyx HX

हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर डबल बैटरी के साथ बाजार में आता है। इस स्कूटर की कीमत लगभग 63 हजार है। वही कंपनी अपने स्कूटर को लेकर यह दावा करती है कि यह स्कूटर 165 किलोमीटर तक की रेंज देता है जिसके साथ ही इसे चार्ज होने पर 4 से 5 घंटे का समय लगता है। कंपनी की माने तो इस स्कूटर की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर पर आर की है।

Also Read : Bajaj Group के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन, पुणे में ली अंतिम सांस

Also Read : IPL Mega Auction 2022 10 टीमें और 600 खिलाड़ियों की होगी नीलामी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

MOST POPULAR