Wednesday, September 28, 2022
Wednesday, September 28, 2022
HomeAutomobileआटो स्टॉक्स में कमाई का बेहतरीन मौका, आज से खुला देश का...

आटो स्टॉक्स में कमाई का बेहतरीन मौका, आज से खुला देश का पहला Nippon India Nifty Auto ETF

Nippon India Nifty Auto ETF

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
ETF में निवेश के जरिए पैसा कमाने वालों के लिए खुशखबरी है। अब निवेशक सोने और चांदी के अलावा आटो शेयरों में भी ETF के जरिए निवेश कर सकते हैं। निप्पॉन इंडिया म्यूचुअल फंड (एनआईएमएफ) की एसेट मैनेजमेंट, निप्पॉन लाइफ इंडिया एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (एनएएम इंडिया) ने आज देश के पहले आटो सेक्टर एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड, निप्पॉन इंडिया निफ्टी आटो ईटीएफ को लॉन्च कर दिया है।

भारत में आटो सेक्टर विकास के पथ पर अग्रसर है। ऐसे में यदि आप आप इस सेक्टर के विकास में अपना अहम योगादान देना चाहते हैं तो आपके लिए निवेश का अच्छा अवसर है। बता दें कि एनआईएमएफ देश के सबसे बड़े ईटीएफ प्लेयर्स में से एक है। 30 नवंबर 2021 तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक यह कंपनी 50 हजार करोड़ रुपये के फंड के मैनेज करती है।

जानिए Nippon India Nifty Auto ETF के बारे में

यह ओपन एंडेड स्कीम होगा जो निफ्टी आटो इंडेक्स को ट्रैक करेगा। सब्सक्रिप्शन के लिए यह 5 आज जनवरी से खुल गया है और निवेशक इसमें 14 जनवरी तक निवेश कर सकते हैं। इसमें एक निवेशक कम से कम 1,000 रुपये निवेश कर सकता है। इसके बाद वे 1 रुपये के मल्टीपल में निवेश कर सकते हैं।

एनआईएमएफ के मुताबिक इस फंड में किए गए निवेश को निफ्टी आटो इंडेक्स मेथड के अनुरूप चारपहिया, तिपहिया, दोपहिया, आटो पार्ट्स की टॉप 15 कंपनियों का एक्सपोजर मिलेगा। आटो ईटीएफ में निवेश किए गए पैसे को निफ्टी आटो इंडेक्स में शामिल शेयरों में उसी अनुपात में निवेश किया जाएगा जिस अनुपात में ये निफ्टी आटो इंडेक्स में शामिल हैं।

कम लागत में पोर्टफोलियो तैयार करने का अच्छा मौका

एनआईएमएफ के ईटीएफ प्रमुख हेमेन भाटिया ने कहा कि निप्पन इंडिया निफ्टी आटो ETF के जरिए आटो सेक्टर में निवेश के लिए निवेशकों के पास आसान और कुल एक्सपेंस रेशियो के हिसाब से कम लागत में पोर्टफोलियो तैयार करने का बेहतरीन मौका होगा।

उन्होंने कहा कि निप्पॉन इंडिया निफ्टी आटो ईटीएफ हमारे ईटीएफ कैटेगरी में एक नया आफर है, जो निफ्टी आटो इंडेक्स का प्रतिनिधित्व करने वाले 15 शेयरों के एक बास्केट में निवेश के माध्यम से निवेशकों को भारत के आॅटो सेक्टर के विकास की कहानी में भाग लेने में मदद करता है।

Also Read : Share Market Update बाजार में आज उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स 110 अंक ऊपर 59960 पर पहुंचा

Read More : TATA Group Share टाटा ग्रुप के इन 2 शेयरों का 1 साल में 2400 प्रतिशत रिटर्न

Read More : Rotomac Pen King Vikram Kothari Passes Away : पेन किंग विक्रम कोठारी का निधन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR