Tuesday, September 27, 2022
Tuesday, September 27, 2022
HomeAutomobileNexon के 4 लाख से अधिक प्रोडक्शन ऐलान के साथ आया इसका...

Nexon के 4 लाख से अधिक प्रोडक्शन ऐलान के साथ आया इसका नया वैरिएंट, XZ+(L) की सेफ्टी फीचर्स का जवाब नहीं

New Variant of Nexon Launched

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की Nexon एसयूवी को भारतीय बाजार में लोग हाथों हाथ ले रहे हैं। यह कार जब से भरतीय बाजार में उतारी है, तब से लगातार कंपनी की बिक्री में इजाफा कर रही हैं। ग्राहकों के बीच इस एसयूवी कार की ज्यादा मांग और क्रेज को देखते हुए टाटा मोटर्स ने ऐलान किया है कि Nexon का 4 लाख से अधिक प्रोडक्शन किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी Nexon XZ+(L) के नाम से

Nexon के नए वैरिएंट की कीमत है यह

एक नया वैरिएंट लॉन्च कर दिया है। अगर लॉन्च हुए नए वर्जन की वैरिएंट की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी एक्सशोरूम कीमत 11.38 लाख रुपये रखी है। Nexon की XZ+(L) एसयूवी कापी अपग्रेड फीचर्स के साथ बाजार में उतारी है तो आईये इस लेख के जरिए जानते हैं फीचर्स व अन्य जानकारी।

2017 में पहली बार हुई थी लॉन्च

सबसे पहले Nexon एसयूवी की बात करें तो इसको कंपनी ने साल 2017 में पहली बाजार में उतारा था। तभी से सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह लीडिंगकार का दर्जा प्राप्त किये हुए है। वहीं, Tata Nexon देश में हर महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में टॉप कारों में शामिल रहती है। इसको कंपनी ने दो फ्यूल वर्जन में उतारा है। पहला पेट्रोल और दूसरा डीजल फ्यूल वर्जन है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है। कंपनी ने Nexon एसयूवी शुरुआती कीमत 7.50 लाख रखी है,जबकि टॉप मॉडल की कीमत 14 लाख रुपये रखी गई है।

फीचर्स और सुरक्षा हैं धांसू

हाल ही में लॉन्च की गई Nexon XZ+(L) वेरिएंट को कंपनी ने कई अपग्रेड फीचर्स के साथ उतारा है। कंपनी ने इसमें वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड लेदर सीट, एयर प्यूरीफायर और ऑटो-डिमिंग IRVM जैसे फीचर्स लगाए हैं। कार में बैठने वाले लोगों की सुरक्षा को कंपनी ने खासा ध्यान दिया है। तभी इस कार को ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार एडल्ट सेफ्टी रेटिंग हासिल हुई है,जोकि प्रथम भारतीय कार है।

इसको भी पढ़ें:

इसे पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी समेत देश की प्रमुख हस्तियों ने किया याद, आज शाम पांच बजे मालाबार हिल होगा अंतिम संस्कार

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR