Tuesday, February 7, 2023
Tuesday, February 7, 2023
HomeAutomobileKia EV6 : किआ जल्द ही भारत में EV6 को करने वाली...

Kia EV6 : किआ जल्द ही भारत में EV6 को करने वाली है लॉन्च, जानिए कार की खासियत

- Advertisement -

Kia EV6 

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

किआ आने वाले समय में कभी भी अपनी ईवी कार की घोषणा कर सकती है। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता द्वारा इस साल जून की शुरुआत में भारत में Kia EV6 को लॉन्च किया जायेगा। एक रिपोर्ट ने भारत के लिए कंपनी की योजनाओं पर कुछ प्रकाश डाला है। लेकिन लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

रिपोर्ट बताती है कि किआ EV6 को Completely Built Unit (CBU) के रूप में पेश किया जायेगा। इसका मतलब यह होगा कि किआ भारत के बाहर बिकने वाले EV6 मॉडल में ज्यादा बदलाव नहीं करेगी। Kia EV6 को पहले ही अन्य ग्लोबल मार्किट में लॉन्च किया जा चुका है और इससे हमें इस बात का बहुत अच्छा अंदाजा हो जाता है कि कार से क्या उम्मीद की जाए।

Features of Kia EV6

Kia EV6

इस Kia EV6 के डैशबोर्ड में आपको दो स्क्रीन मिलेंगी। बड़ा वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए होगा जबकि दूसरी स्क्रीन में डिजिटल डायल होंगे। किआ टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील का उपयोग करता है। नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और ड्राइवर की दृष्टि में एक हेड-अप डिस्प्ले। सुरक्षा के लिए Kia EV6 में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर भी मिलेंगे।

किआ EV6 बैटरी और रेंज

किआ EV6 बैटरी और रेंज

EV6 अलग-अलग बैटरी पैक के साथ दो वेरिएंट में आता है। एक 58.0 kWh यूनिट है और दूसरा 77.4 kWh यूनिट का यूज़ करता है। इसमें 58.0 kWh की बैटरी 168kW की रियर मोटर के साथ आती है जो 167 हॉर्स पावर और 373 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है। 77.4 kWh बैटरी वाले वैरिएंट में 168kW का रियर मोटर भी मिलता है जो 225 हॉर्सपावर और लगभग 500 किलोमीटर की रेंज का दावा करता है।

इसके साथ साथ EV6 में किआ टेलुराइड के समान 2900 mm व्हीलबेस है, और इसकी तुलना फोर्ड मस्टैंग मच ई की चौड़ाई और टेस्ला मॉडल वाई के व्हीलबेस से की जाती है।

Kia EV6 Expected Price

अमेरिका में, Kia EV6 की कीमत देश की सरकार द्वारा दिए गए टैक्स क्रेडिट के बाद $33,400 (लगभग 25.5 लाख रूपए) है। भारत में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

Also Read:- Apple iPhone SE 3 Sale On Best Offer : इस शानदार फ़ोन पर पा सकते है 50% तक का ऑफ, जानिए कैसे

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtub

MOST POPULAR