Friday, August 12, 2022
Friday, August 12, 2022
HomeAutomobileमारुति सुजुकी ने शुरू की ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग, 20 जुलाई को...

मारुति सुजुकी ने शुरू की ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग, 20 जुलाई को वैश्विक स्तर पर दिखेगी पहल झलक, 11 हजार टोकन राशि

Grand Vitara Pre-Booking Start

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी नई आने वाली मिड-साइज एसयूवी कार ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग सोमवार से शुरू कर दी है। कंपनी ग्रैंड विटारा की बुकिंग टोकन राशि 11 हजार रुपये रखी है। इस नई मिड-साइज एसयूवी कार ग्रैंड विटारा को कंपनी 20 जुलाई को वैश्विक स्तर पर पेश करेगी। यानी इस दिन लोगों को इस कार की पहली झलक देखेंगे।

इन जगहों से करा सकते हैं बुक

कंपनी एसयूवी ग्रैंड विटारा को नेक्सा आउटलेट्स के जरिए भारतीय बाजार में बिक्री करेगी। ऐसे अगर इस कार को खरीदने का इच्छा रखते हैं तो नेक्सा के किसी भी शोरूम में या इसकी वेबसाइट पर लॉग इन करके प्री-बुक कर सकते हैं। खास बात यह है कि टोयोटा और सुजुकी के बीच हुए ग्लोबल कोलैबोरेशन पैक्ट के तहत विटारा का प्रोडक्शन टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के कर्नाटक प्लांट में होगा। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी नई ग्रैंड विटारा को कई बेहतरीन फीचर्स और खूबियों के साथ लॉन्च करने की योजना पर है। आईये जानते हैं कि कौनसी हैं ग्रैंड विटारा नई खुबियां और फीचर्स

फीचर्स एंड पॉवरट्रेन

मिली जानकारी के अनुसार. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में नौ इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक 360-डिग्री कैमरा, एक हेड-अप डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट,  इलेक्ट्रिक सनरूफ और लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर्स के साथ बाजार में उतार सकती है। इसके अलावा इस कार में मजबूत हाइब्रिड पॉवरट्रेन वाले विकल्प ग्राहकों को मिलेंगे। विटारा में 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगे होने की संभावना है, जिसमें मैन्युअल और छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगा होगा। विटारा का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos और Tata Harrier के साथ होने वाला है।

भारतीय परिस्थितियों के लिए फीट विटारा

इस मौके पर मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (सेल्स एंड मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इस मॉडल के साथ हम उस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति मजबूत करना चाहते हैं,जिसमें हम काफी समय से पीछे हैं। ग्रैंड विटारा भारत की परिस्थितियों के लिए एक दम फीट बैठती है। इस कार को हल्के और मजबूत हाइब्रिड सिस्टम को पेट्रोल पावरट्रेन के साथ जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहरी सीजन के दौरान वास्तविक पेशकश की उम्मीद है।

संबंधित खबरें:

मैग्नाइट का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने के बाद अब निसान ला रही मैग्नाइट रेड एडीशन, 7 जुलाई से बुकिंग स्टार्ट

इसे पढ़ें:  जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की एक हमलावार ने गोली मार की हत्या, पूर्व सैनिक ने मारी गोली, पीएम मोदी जताया दुख

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR