Wednesday, August 10, 2022
Wednesday, August 10, 2022
HomeAutomobileEVeium घरेलू बाजार में उतारे तीन ई-स्कूटर, फीचर्स हैं धांसू ; शुरुआती...

EVeium घरेलू बाजार में उतारे तीन ई-स्कूटर, फीचर्स हैं धांसू ; शुरुआती कीमत 1.44 लाख

EVeium Three Nwe E-scooters

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। भारत में लोगों के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर (ई-स्कूटर) के बढ़ते क्रेज के देखते हुए लगातार दोपहिया निर्माता कंपनियां ई-स्टूकर को बाजार में उतारी रही हैं और कई कंपनियां इसके उतारने की तैयार कर रही हैं। इस कड़ी में EVeium ने मंगलवार को घरेलू बाजार में अपने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों को उतार दिया है।  कंपनी इन  Cosmo, Comet और Czar ई-स्कूटरों को लॉन्च किया है।  कंपनी ने इस ई-स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.44 लाख रुपये रखी है, जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.16 लाख रुपये तय की गई है। बाजार में इन ई-स्कूटरों को कंपनी हाई-स्पीड कैटेगरी के तहत उतारा है। अगर आप EVeium के ई-स्कूटरों की खरीदने की इच्छा रखते हैं तो आप Veium शोरूम पर 999 रुपये की टोकन राशि से बुक करा सकते हैं। कंपनी ने इनकी बुकिंग भी आज से शुरु कर दी है।

 तीन मॉडलों की कीमत 

  • कॉस्मो- 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)
  • कॉमेट- 1.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)
  • ज़ार – 2.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)

EVeium Cosmo

EVeium Cosmo

EVeium Cosmo आसानी से 65 किमी/घंटा की रफ्तार पर चल सकता है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह 80 किमी से अधिक की दूरी तय कर सकता है। इस ई-स्कूटर में लिथियम-आयन 72V और 30Ah बैटरी लगी हुई है। यह बैटरी चार घंटे में फुल चार्ज होती है।  कॉस्मो 2000 वॉट की मोटर के साथ आता है। कंपनी इसको चार कलर्स में ग्राहकों के लिए पेश कर रही है,जोकि ब्राइट ब्लैक, चेरी रेड, लेमन येलो, व्हाइट, ब्लू और ग्रे हैं।

EVeium comet

EVeium comet

EVieum कॉमेट 85km/h की टॉप स्पीड है। इसकी बैटरी की एक बार फुल चार्ज करने पर 150 किमी तक सफर तय कर सकता है। इसमें लिथियम-आयन 72V और 50Ah बैटरी लगी हुई है,जो  4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज होती है। वहीं, 3000W की मोटर होती है। इसको कंपनी छह कलर्स में उतार रही है और यह कलर्स शाइनी ब्लैक, मैट ब्लैक, वाइन रेड, रॉयल ब्लू, बेज और व्हाइट हैं।

EVeium Czar

Czar

EVieum Czar कंपनी का सबसे महंगा और मौजूदा फ्लैगशिप स्कूटर है। यह फुल चार्ज होने पर 150 किमी रेंज के साथ 85 किमी/घंटा की टॉप स्पीड है। इसमें  EV लिथियम-आयन 72V और 42Ah बैटरी के साथ पैक किया गया है।  Czar की इंजन सबसे शाक्तिशाली है। इसमें 4000W क्षमता की मोटर लगी है।  कंपनी ने इसको ग्लॉसी ब्लैक, मैट ब्लैक, ग्लॉसी रेड, लाइट ब्लू, मिंट ग्रीन और व्हाइट रंगों में उतार रही है।

ई-स्कूटरों के फीचर्स

अगर इन स्कूटरों के फीचर्स की बात करें तो इन सभी में मल्टीपल स्पीड मोड्स (इको, नॉर्मल और स्पोर्ट), कीलेस स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट फीचर, लेटेस्ट एलसीडी डिस्प्ले, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी, फाइंड माई व्हीकल फीचर, रियल-टाइम ट्रैकिंग, ओवर-स्पीड अलर्ट और जियोफेंसिंग आदि जैसी सुविधाओं से लैस किया गया है। इसके अलावा  COMET और CZAR में रिवर्स गियर की अतिरिक्त सुविधा भी ग्राहकों मिलेगी।

इसको भी पढ़ें:

5 फीसदी GST लागू होने पर अमूल इंडिया ने बढ़ा दिये अपने उत्पादों के दाम, जानें नए रेट

इसे पढ़ें: नहीं रहे पद्म भूषण से सम्मानित देश के दिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री, मुंबई में ली आखिरी सांस

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR