Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeAutomobileभारत में टेस्ला की इंट्री पर CEO मस्क ने दिया बयान, इन...

भारत में टेस्ला की इंट्री पर CEO मस्क ने दिया बयान, इन जगहों पर नहीं खोलेगी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

Elon Musk statement on Tesla

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली।  अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला का भारत में कारोबार को लेकर स्थिति अभी साफ होती नजर नहीं रही है। देश की सड़कों पर टेस्ला को दौड़ने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। ऐसी संभावना टेस्ला के सीईओ व ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने प्रकट की है। एक यूजर्स ट्वीट का जबाव देते हुए दुनिया के सबसे रईस मस्क ने कहा कि टेस्ला किसी भी ऐसी जगह पर अपना प्लांट नहीं लगाएगी, जहां उसे पहले अपनी कारों की बिक्री और सर्विस की परमिशन नहीं दी गई हो।

मुध सुधन के ट्वीट का मस्क ने दिया जवाब

भारत में टेस्ला की कारों की बिक्री को लेकर मधु सुधन वी नामक एक व्यक्ति ने ट्विटर पर एलन मस्क को टैग कर पूछा कि टेस्ला के बारे में क्या? क्या टेस्ला भविष्य में भारत में प्लांट लगाएगी? यूजर्स के सवाल का जबाव देते हुए मस्क ने कहा कि टेस्ला भारत में वहीं पहला मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोलेगी,जहां पहली कारों को बेचने और सर्विस करने की अनुमित सरकार की ओर मिलेगी।

भारत में आकर कारोबार करें मस्क

एलन मस्क का बयान यह इसलिए अहम हो जाता है कि हाल ही में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने मस्क को भारत में कारोबार करने को कहा था। गडकरी ने कहा कि अगर टेस्ला भारत में अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का निर्माण करने के लिए तैयार है तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए। अगर एलन मस्क भारत में निर्माण के लिए तैयार हैं तो कोई समस्या नहीं है। भारत आओ, निर्माण शुरू करो। भारत बुहत बड़ा बाजार है। वह भारत से अपनी कारों को निर्यात भी कर सकते हैं।

इस वजह से नहीं आ पा रही टेस्ला की कारें

दसअसल, केंद्र सरकार देश में विदेश से आई हुई कारों पर भारी भरकम आयात शुल्क लगाती है। अगर अन्य देशों में बनी कार की कीमत 40,000 डॉलर से अधिक तो सरकार इस पर 100 फीसदी का आयात शुल्क लगाती है। इन वजहों से टेक्सा की कारों को भारत में कारोबार करने पर परेशानी आ रही है। अगस्त 2021 में मस्क ने कहा कि भारत में अपने वाहनों को बेचना चाहती है लेकिन यहां पर बहुत ज्यादा आयात शुल्क लगता है।

संबंधित खबरें:

भारत में इलेक्ट्रिक कार बनाने से टेस्ला को ही होगा फायदा: गडकरी

ये पढ़ें: ई-कॉमर्स पोर्टल या वेबसाइट की फर्जी रिव्यू वालों हो सावधान, सरकार ला रही नियम, होगी खोजबीन

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR