Monday, September 26, 2022
Monday, September 26, 2022
HomeAutomobileAudi Q3 की बुकिंग शुरू, इंजन और फीचर्स हैं धांसू, टोकन अमाउंट...

Audi Q3 की बुकिंग शुरू, इंजन और फीचर्स हैं धांसू, टोकन अमाउंट 2 लाख रुपये

Audi Q3 Booking Open

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली। जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने अपनी अपकमिंग नई Audi Q3 की गुरुवार को बुकिंग खोल दी है। ऑडी ने यह बुकिंग भारत के लिए खोली है। Audi Q3 के लिए कंपनी टोकन अमाउंट 2 लाख रुपए रखा है। ऐसे अगर आप Audi Q3 को खरीदना चाहते हैं तो आपको 2 लाख के टोकन अमाउंट से इस कार को ऑनलाइन या डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। ऑडी Q3 की डिलीवरी इस साल के अंत में शुरू करने वाली है।

पहले इतने ग्राहकों को देगी कंपनी खास ऑफर

Q3 पर ऑडी एक खास ऑफर पेश कर रही है। ऑफर यह है कि कंपनी इसके पहले 500 ग्राहकों को एक्सटेंडेड वारंटी और कंप्रिहेंसिव सर्विस पैकेज के अलावा ओनरशिप बेनिफिट पेश कर रही है। कंपनी इस कार को दो वैरिएंट में भारत में उतार रही है,जोकि प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी वैरिएंट शामिल हैं। इसके दोनों वैरिएंट में 2.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन के लगा है,जो 187 bhp और 320 Nm का टार्क जनरेट पैदा करेगा। इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। वहीं, कंपनी का दावा है कि यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 7.3 सेकंड का समय लेगे और इसकी टॉप स्पीड 222 किमी प्रति घंटे है।

18 इंज के अलॉय व्हील के साथ चारों ओर एलईडी

Q3 को शानदान बनाने के लिए ऑडी ने इसमें कई फीचर्स को एड किया है। अगर इसके फीचर्स की बात करें तो ऑडी Q3 के प्रीमियम प्लस में चारों ओर एलईडी लाइचिंट के साथ इसके अलॉय व्हील 18 इंच के लगे हैं। इसके अलावा लोगों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए छह एयरबैग लगाए हैं। इसमें सनरूफ, लेदर फिनिश वाली पावर्ड फ्रंट सीट, हिल स्टार्ट असिस्ट, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल समेत कई फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही, सिक्स-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर लगा हुआ है।

टेक्नोलॉजी वैरिएंट के फीचर्स

वहीं अगर Audi Q3 के दूसरे वैरिएंट टेक्नोलॉजी के फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी ने MMI नेविगेशन सिस्टम, ऑडी ड्राइव सेलेक्ट, वर्चुअल कॉकपिट प्लस, 30 रंगों के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, वायरलेस चार्जिंग सहित 10-स्पीकर सिस्टम लगाए हैं।

इन है मुकाबला

Audi Q3 का मुकाबला भारतीय बाजार में पहले से मौजूद मर्सिडीज-बेंज की GLA, BMW की X1 और Volvo की XC40 जैसी लग्जरी कारों से होने वाला है।

इसको भी पढ़ें:

जगदीप धनखड़ ने ली देश के 14वें उपराष्ट्रपति पद की शपथ, राष्ट्रपति दौपदी मुर्म ने दिलाई शपथ

इसे पढ़ें: बीएसई के प्रमुख पद से आशीष कुमार चौहान कार्यमुक्त, अब एनएसई की संभालेंगे कमान

Connect With Us: Twitter | Facebook |Instagram Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR