Tuesday, December 6, 2022
Tuesday, December 6, 2022
HomeAssembly Election 2022Yogi Adityanath Oath Ceremony : योगी आदित्यनाथ शाम 4 बजे लेंगे सीएम...

Yogi Adityanath Oath Ceremony : योगी आदित्यनाथ शाम 4 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ, समारोह में दिखेंगे कई सारे दिग्गज चेहरे

- Advertisement -

Yogi Adityanath Oath Ceremony

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट मैदान में आयोजित होगा। योगी के साथ कुछ मंत्री भी शपथ लेंगे। योगी आदित्यनाथ के साथ करीब 50 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

नई कैबिनेट (Ministers List) में 7 से 8 महिलाएं भी मंत्री बन सकती हैं। हालांकि अभी किसी भी मंत्री का नाम साफ नहीं हुआ है लेकिन कुछ पुराने मंत्रियों की वापसी और युवा चेहरों को तवज्जो मिलने की खबरें हैं। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम बड़े नेता मौजूद होंगे। वहीं कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं को भी समारोह में शामिल होने का न्योता भेजा गया है।

इनमें मुलायम सिंह, अखिलेश यादव और मायावती आदि शामिल हैं। एलईडी से गोरखपुर में सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में हुए 18वीं प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने राज्य में बंपर वोटों के साथ जीत दर्ज की है। 37 वर्ष बाद यह पहली बार होगा जह कोई नेता लगातार दूसरी बार यूपी में सीएम पद की शपथ लेगा।

पीएम सहित मंच पर बैठेंगे 70 वीवीआईपी, 12 राज्यों के सीएम भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के कई बड़े नेता भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। देश के 12 राज्य के मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचेंगे। इसके अलावा सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती को भी समारोह में आमंत्रित किया गया है। मंच पर प्रधानमंत्री और राज्यपाल समेत 70 वीवीआईपी बैठेंगे। सीएम सहित योगी का मंत्रिपरिषद 50 सदस्यीय होगा।

Also Read : 4 दिन में 2.40 रुपए बढ़ी पेट्रोल की कीमत

Also Read : Ruchi Soya Industries का एफपीओ आज से खुला, जानिए इससे संबंधित सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Koo bird

MOST POPULAR